facebook

Don’t show again | X

Follow Me on Facebook

Join me on social media.

Don’t show again | X

Follow Me on Facebook

Join me on social media.

Saturday 27 August 2016

One sms se android mobile switch off.

एंडरॉयड स्मार्टफोन में कई ऐसे ट्रिक्स हैं जिनका उपयोग आप नहीं जानते। फोन चोरी होने या फिर खो जाने की स्थिति में डाटा वाइप करना या रिंग करना तो आम बात है लेकिन आज हम आपको एक एसएमएस से फोन को आॅफ करने का तरीका समझा रहे हैं।

यदि किसी ने जान बुझकर आपका फोन छुपा दिया है या फिर चोरी से आपका एंडरॉयड फोन ले गया है जिससे उसे जांच सके तो आप एक दूर से भी बस एक एसएमएम से आप अपने फोन को आॅफ कर सकते हैं।
जानें कैसे करें एसएमएस से फोन को आॅफ
एसएमएस के माध्यम से अपने एंडरॉयड फोन को आॅफ करने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि आपका फोन रूटेड हो। यदि आपका फोन रूटेड नहीं है तो लिंक पर क्लिक कर जानें फोन को रूट करने का तरीका।

अब जब फोन रूट हो गया है तो अपने डेस्कटॉप पर रिमोट टर्न आॅफ एप डाउनलोड करें। एक बार जब रिमोट टर्नआॅफ एप्लिकेशन आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड हो जाए तो अपने फोन को पीसी से कनेक्ट करें। हो सके तो फोन के साथ दिए गए डाटा केबल का उपयोग करें तो ज्यादा बेहतर होगा।
अब जब एक बार आपका फोन रिकवरी मोड में चला जाता है आपको इंस्टॉल जिप फ्रॉम एसडी कार्ड का चुनाव करना है और फोन में स्टोर किए गए रिमोट टर्न आॅफ एप्लिकेशन को जीप फाइल का पाथ देना है। जैसे ही वह एप्लिकेशन इंस्टॉल हो जाएगा आपको गो बैक का विकल्प चुनना है। इसके बाद आप अपने फोन को रीबूट कर दें।
इसके बाद जब आपका फोन फिर रीस्टार्ट हो जाता है तो रिमोट टर्न आॅफ एप्लिकेशन को ओपेन करना है। इसके बाद आपके सामने कोड डालने का विकल्प आएगा। यहां आपको वह कोड डालना है जिसके माध्यम से आप अपने फोन को रिमोटली आॅफ कर सकें। वहीं ध्यान रहे कि इस कोड को आपको याद भी रखना है। इस कोड को डालते ही आपका काम हो गया। अब आप अपने फोन को रिमोटली आॅफ कर सकते हैं।

अब जब आपका फोन कोई लेकर चला जाता है, कहीं खो जाता है या फिर किसी और के हाथ लग जाता है तो आप किसी भी दूसरे फोन से अपने फोन पर एक एसएमएस भेज कर फोन को आॅफ कर सकते हैं। याद रहे कि एसएमएस में आपको वही कोड डालना है जो आपने एप्लिकेशन में सेट किया है।

No comments:

Post a Comment