facebook

Don’t show again | X

Follow Me on Facebook

Join me on social media.

Don’t show again | X

Follow Me on Facebook

Join me on social media.

Monday 5 September 2016

youtube se video download krna

Youtbe

यू- ट्यूब


यू- ट्यूब हमेशा से ही वीडियो की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट रही है जिसमें आप हर कैटेगिरी के वीडियो देखने के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। जहां तक वीडियो देखने की बात है इसके लिए बस आपके पास इंटरनेट कनेक्‍शन होना चाहिए लेकिन अगर वीडियो डाउनलोड करना पड़े तो काफी मुश्‍किल होती है इसके लिए हम इधर-उधर लोगों से पूछते फिरते हैं कि भाई यू ट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें।


keepvid.com


Keepvid.com यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट है जिसकी मदद से आप बड़ी आसान से अलग-अलग क्‍वालिटी के यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए बस वेबसाइट को ओपेन करें और तो भी वीडियो डाउनलोड करना है उसके यू आरएल को कॉपी करके साइट में दिए गए डाउनलोड बार में जाकर डाउनलोड करें।

Firefox


अगर आप अपने पीसी में फायरफॉक्‍स ब्राउजर प्रयोग कर रहे हैं तो इसके लिए फायरफॉक्‍स के मेनू ऑप्‍शन में जाकर menu bar > Add-ons ऑप्‍शन में क्‍लिक करें, अब साइट में दिए गए सर्च बार में DownloadHelper और NetVideoHunter में से कोई एक प्‍लग इन इंस्‍टॉल करें। अब आपको जो भी वीडियो डाउनलोड करना है उसे ओपेन करें और साइड में दिए गए डाउनलोड ऑप्‍शन में जाकर वीडियो डाउनलोड कर लें।

Chrome


क्रोम ब्राउजर की मदद से यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले menu bar > Chrome Web Store में जाकर YouTube Downloader सर्च करें। YouTube downloader प्‍लगइन डाउनलोड करने के बाद आप यू ट्यूब वीडियो ओपेन करें और साइड में दिए गए ऑईकॉन पर क्लिक करें जिस फार्मेट का वीडियो डाउनलोड करना है करें।

fetchvideo


फेचवीडियो डॉट कॉम की मदद से आप सिर्फ यूट्यूब के वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। ये एक साइट है जिसमें सीधे यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड करन का ऑप्‍शन दिया गया है।

Clipnabber


क्‍लिपनैडर को आप अपने पीसी में फ्री इंस्‍टॉल कर सकते हैं, इसमें वीडियो डाउनलोड करने के साथ उसे एमपी 3 फार्मेट में बदल भी सकते हैं।

No comments:

Post a Comment